3 Months High Return Stocks

3 महीने में 1500% का रिटर्न, जानिए कौनसा है यह शेयर

आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बताने वाले हैं जिसने सिर्फ तीन ही महीने में 1500% से ज्यादा का प्रॉफिट अपने शेयर धारकों को दिया है और यह लगातार पिछले 3 महीने से और उससे पहले भी बुलिश रहा है. इस शेयर का नाम है “एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज”, जिसके शेयर की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. बीएसई पर स्टॉक का 5% अपर सर्किट था और शुक्रवार को यह 730 रुपये पर बंद हुआ.

एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार करना जारी रखा और सीधे 58वें दिन ऊपर की ओर सर्किट पर था. खाद्य तेल कंपनी के स्टॉक की कीमत पिछले तीन महीनों में ₹45 से बढ़कर ₹730 हो गया. इसका मतलब है कि सिर्फ तीन महीनों में इसने 1,500% का अच्छा रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है. जिन निवेशकों ने भी 3 महीने पहले इस शेयर में ₹100000 लगाए होते तो आज उसके 1500000 रुपए हो गए होते.

3 Months High Return Stocks

एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज : 31 दिसंबर 1992 को एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज की स्थापना “डी” तेल केक और खाद्य/अखाद्य तेल केक के उत्पादन के उद्देश्य से की गई थी. इसके अलावा यह कंपनी रिफाइंड तेल, मूंगफली तेल, सूरजमुखी रिफाइन तेल, सोयाबीन का तेल और मक्का का तेल खरीदकर उसे पैक करके बाजार में डिस्ट्रीब्यूट करते हैं.

प्रमोटरों के पास कुल 74.96 हिस्सेदारी है : सोर्सेस से पता चला है कि एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज के प्रमोटरों के पास कुल 74.97 प्रतिशत की हिस्सेदारी मौजूद है. साथ ही एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज कंपनी की लगभग 25 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी इसके शेयरधारकों के पास है और 1% से भी कम हिस्सेदारी अन्य के पास मौजूद है.

वहीं एम्बर प्रोटीन इंडस्ट्रीज के वित्तीय वर्ष 2021-22 की बात करें तो इसने अपनी रिफाइनरी में करीब 21,239.94 मीट्रिक टन कपास के बीज का तेल रिफाइन करके डिस्ट्रीब्यूट किया था, जो पिछले साल लगभग 27,457.90 मीट्रिक टन कपास के बीज का तेल था. इसके साथ ही कंपनी ने रिसेल के लिए लगभग 2,134.91 मीट्रिक टन रिफाइंड मूंगफली का तेल, रिफाइन मक्का का तेल, रिफाइन सूरजमुखी का तेल, सोयाबीन तेल और सरसो का तेल खरीदकर उसे पैक किया, जिसे कंपनी ने बेचकर भारी मुनाफा प्राप्त किया.

यह भी पढ़े –

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट और लोस के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *