Big Update For Zomato Investors

जोमैटो के निवेशको के लिए बुरी खबर, जानिए क्या हुआ

जानी मानी ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो के शेयर कुछ महीनो से शेयर मार्केट पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है जिससे इसके निवेशक काफी ज्यादा नुकसान झेल रहे हैं.

Zomato को 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्ढा द्वारा स्थापित किया गया था जो एक भारतीय बहुराष्ट्रीय रेस्टोरेंट एग्रीगेटर और फूड डिलीवरी कंपनी है. Zomato चुनिंदा शहरों में पार्टनर रेस्टोरेंट से जानकारी, मेनू और रेस्तरां की उपयोगकर्ता-समीक्षा के साथ-साथ भोजन वितरण विकल्प अपने ग्राहकों को प्रदान करता है.

Big Update For Zomato Investors

पिछले साल 2021 में ही जोमैटो मैं अपना आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग) लांच किया था और उस समय बहुत सारे निवेशकों ने इस शेयर को खरीदा था और काफी ज्यादा मुनाफा भी प्राप्त किया पर इस साल यह लगभग 57% तक गिर गया है और सभी निवेशक यही सोच रहे हैं कि ऐसा क्यों हुआ है?

निवेशकों का हुआ बड़ा घाटा : Zomato के 52 हफ्ते के all-time हाई की बात की जाए तो यह 16/11/2021 को करीब की 169.10 रुपये के आस पास था. लेकिन तब से अब तक इस शेयर में लगातार बिकवाली जारी है और इस साल जनवरी में कंपनी के शेयरों की कीमत 141.35 रुपये थी जो पिछले नौ महीनों के दौरान यह शेयर 57 फीसदी टूटकर 60.80 रुपये पर पहुंच गया. दूसरे शब्दों में, ₹100000 रुपए घटकर ₹43000 पर पहुंच गया.

कंपनी से निकल रहे दिग्गज इंवेस्टर्स : दिग्गज निवेशकों ने जोमैटो को बड़ी संख्या में छोड़ा है और मूल निवेशकों में से एक, सिकोइया कैपिटल इंडिया ने हाल ही में कंपनी के कुल स्टॉक का 2% खुले बाजार में बेचा है और अब सिकोइया के पास फिलहाल Zomato की 4.4% हिस्सेदारी है. इसके अलावा उबर ने भी अपने जोमैटो की होल्डिंग्स को बेच दिया है, मगर इसके उलट म्युचुअल फंड ने अपने निवेश का विस्तार किया है.

यह भी पढ़े –

Disclaimer: यह लेख कुछ आंकड़ों व अनुमानों के आधार पर लिखा गया है क्रिप्टो मार्केट (Cryptocurrency Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Funds),स्टॉक मार्किट (Stock Market) में अपनी रिस्क पर ही इन्वेस्ट करे तथा हम SEBI द्वारा रजिस्टर्ड फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है इसलिए यदि आपको किसी भी प्रकार का लॉस होता है तो इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *