LIC Investors Big Update

LIC के शेयर में किया है निवेश तो आपके लिए है बहुत बड़ा अपडेट जानिए क्या हुआ

LIC का मार्केट वैल्यू 18 मिलियन से अधिक गिर चुका हैं, यह और भी गिर सकता है. कहीं आप भी तो नहीं निवेश किए है, समझिए डिटेल में LIC ( जीवन बीमा निगम ) जो पिछले कुछ सालों तक भारतीय जीवन बीमा निगम के क्षेत्र में टॉप का कंपनी हुआ करता था. आज उसकी मार्केट वैल्यू गिरता जा रहा है. बीते शुक्रवार को एलआईसी का शेयर प्राइस 661.70 रु आ गया था.

मतलब 1 दिन में 3.2% का गिरावट हुआ जो अपने इशु मूल्य से 949 रु / शेयर से 30% कम पर मिल रहा है. अगर मोटा मोटी अंदाजा में बोले तो 18 अरब डॉलर का बाजार गिर चूका है, जो पिछले 1 साल में आईपीओ में सबसे बड़ा गिरावट माना जा रहा है.

LIC Investors Big Update

 हालाकि सरकार इस पर ध्यान दे रही है की LIC का शेयर प्राइस क्यों गिर रहा है. आखिर LIC के पॉलिसी मे क्या कमी है जिस कारण ये सब हो रहा है और सुधार करने का भरोसा दिलाया. परंतु निवेशकों को ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा है इसलिए उनका इंटरेस्ट lic से हटता जा रहा है.

यह भी पढ़े10 पैसा के शेयर ने बनाया मालामाल, बस कुछ साल मे 1 लाख बन गया 2 करोड़ रू

IPO मे LIC का परफॉर्मेंस: LIC ने अपने IPO लिस्टिंग मे ऐसा कुछ खास असर नहीं किया है, लिस्टिंग के कुछ दिनों के बाद ही lic का low शेयर प्राइस 650 रु तो वही High 920 रु को छू कर आया है. इसका ऑफर वैल्यू  ₹949 था मतलबी ये अपने ऑफर वैल्यू से काफी नीचे ट्रेड कर रहा है.

ब्‍लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, LIC का ज़ब लिस्टिंग हुआ 17 मई को उसके बाद से 29% तक का गिरावट देखने को मिला है. सच बताए तो यह भारत का अब तक का यह सबसे बड़ा आईपीओ के बाद ख़राब परफॉरमेंस करने वाला शेयर है

तो वही एशिया मे दूसरे नंबर पर आता है. जबकि पहले नंबर पर दक्षिण कोरिया की एलजी एनर्जी सॉल्‍यूशन लिमिटेड (LG Energy Solution Ltd) का शेयर है. जो अपने “डेब्‍यू” प्राइस से 30 प्रतिशत से अधिक की गिरावट पर मिल रहा है.

यह भी पढ़ेबजाज ऑटो (Bajaj Auto) की तरफ से आया बड़ा बयान जानिए निवेशक को होगा प्रॉफिट या लोस

स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने या ट्रेडिंग के लिए Demat अकाउंट की आवश्यकता होती है अब आप फ्री में Demat अकाउंट खोल सकते है निचे दिए गए बटन पर क्लिक करे


Disclaimer: यह लेख कुछ आंकड़ों व अनुमानों के आधार पर लिखा गया है क्रिप्टो मार्केट (Cryptocurrency Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Funds),स्टॉक मार्किट (Stock Market) में अपनी रिस्क पर ही इन्वेस्ट करे तथा हम SEBI द्वारा रजिस्टर्ड फाइनेंसियल एडवाइजर नहीं है इसलिए यदि आपको किसी भी प्रकार का लॉस होता है तो इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.